India vs West Indies 2nd Test इंडिया वेस्ट इंडीज 2सरा टेस्ट के सभी हाइलाइट्स

0
40
India vs West Indies 2nd Test

India vs West Indies 2nd Test मे जानें किस खिलाड़ी ने बनाई खास पहचान और कितने विकेट किए ।

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 35 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने यह कारनामा पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे मैच के चौथे दिन किया।

रोहित ने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर 100 रन की साझेदारी भी की। रोहित का अर्धशतक भारत को 300 से अधिक के स्कोर तक पहुंचने में मददगार साबित हुआ।

इससे पहले, यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 2007 में श्रीलंका के खिलाफ 36 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

रोहित शर्मा के इस प्रदर्शन से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। वे उम्मीद कर रहे हैं कि वे इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर सकें।

मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए पांच विकेट लिए

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने India vs West Indies 2nd Test में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पांच विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। सिराज ने 23.4 ओवर में 60 रन देकर पांच विकेट लिए।

सिराज ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को लगातार दबाव में रखा और उन्हें विकेट के लिए तरसने पर मजबूर किया। उन्होंने शुरुआत से ही अच्छी लय में दिखे और लगातार विकेट चटकाते रहे।

सिराज ने वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को उनके खाते में सिर्फ एक रन के साथ पवेलियन भेजा। उन्होंने इसके बाद शमर ब्रूक्स, कोए मैकवे और अल्जारी जोसेफ को भी पवेलियन भेजा।

सिराज का पांच विकेट हॉल भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा क्योंकि इससे टीम को वेस्टइंडीज को 255 रनों पर समेटने में मदद मिली। भारत ने इस मैच में पहली पारी में 300 रन बनाए थे, इसलिए उन्हें 45 रनों की बढ़त हासिल हुई।

सिराज के इस शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम पूरी तरह से आत्मविश्वास से भरी हुई है और वे इस मैच को जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अजिंक्य रहाणे का कैच क्षणों में एक जीवन भर का काम दिखाता है

India vs West Indies 2nd Test me भारत के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक शानदार एक हाथ का कैच लिया, जिसे उन्होंने अपनी पूरी करियर की तैयारी का नतीजा बताया।

रहाणे ने तीसरे दिन के खेल के अंत में जर्मेन ब्लैकवुड को आउट किया। गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर पिच किया गया था, और ब्लैकवुड ने इसे कट करने की कोशिश की। हालांकि, गेंद ने उनका बल्ला छू लिया और रहाणे के हाथों में चली गई।

रहाणे ने कैच को बहुत ही शानदार तरीके से लिया। उन्होंने अपने शरीर को गेंद की तरफ झुकाया और एक हाथ से ही कैच लपक लिया। यह एक बहुत ही मुश्किल कैच था, और रहाणे ने इसे बहुत ही आसानी से लपका।

रहाणे ने कहा कि यह कैच उनके करियर की तैयारी का नतीजा था। उन्होंने कहा कि वे हमेशा से एक अच्छे फील्डर बनना चाहते थे, और उन्होंने इसके लिए बहुत मेहनत की है।

रहाणे का कैच सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ। कई लोगों ने इसे ‘वर्ष का कैच’ बताया।

India vs West Indies 2nd Test सही निर्णय किया गया, भले ही DRS में ‘गड़बड़ी’ हुई हो

India vs West Indies 2nd Test में रवींद्र जडेजा का विकेट एक ‘गड़बड़ी’ के कारण गिर गया, लेकिन अंत में सही निर्णय लिया गया।

जडेजा को 104वें ओवर में केमार रोच की गेंद पर आउट दिया गया था। उन्होंने अपील की, और अंपायर ने उन्हें आउट दिया। हालांकि, भारत ने DRS का इस्तेमाल किया, और वीडियो रिप्ले में दिखाया गया कि गलत गेंद का इस्तेमाल किया गया था।

हालांकि, बाद में पता चला कि सही गेंद पर भी जडेजा को आउट दिया गया होगा। दरअसल, जडेजा ने उस गेंद पर भी बल्ला छुआ था, और अंपायर का फैसला सही था।

इस घटना ने DRS प्रणाली पर सवाल उठाए हैं, लेकिन यह भी दिखाया है कि यह प्रणाली अभी भी काफी सटीक है।

भारतीय क्रिकेट टीम के तीन युवा बल्लेबाज, शुभमन गिल, ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल, हाल ही में वेस्टइंडीज के दौरे पर मिस वर्ल्ड ट्रिनिडाड और टोबैगो से मिले।

Miss World Trinidad and Tobago with Shubman Gill, Ishan Kishan, and Yashasvi Jaiswal

Miss World Trinidad and Tobago, Ache Abrahams, ने भारत बनाम वेस्टइंडीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पोर्ट ऑफ स्पेन में भारतीय टीम के साथ मुलाकात की।

Abrahams ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और उनसे उनके क्रिकेट करियर के बारे में पूछा। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी।

Abrahams ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े प्रशंसक हैं और वह भारत में जल्द ही आने की उम्मीद कर रही हैं।

भारतीय खिलाड़ियों ने भी Abrahams से मुलाकात से खुशी व्यक्त की और उन्होंने उन्हें भारत में आने का स्वागत किया।

यह मुलाकात क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई है और सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here