Ind vs WI:रोहित शर्मा के 50सा तुफान के आगे महेला जयवर्धने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त , देखें आंकड़े

0
53
रोहित शर्मा

ind vs wi 2nd टेस्ट मैच की सभी ताज़ा जानकारी और अपडेट्स। जानें किस खिलाड़ी ने कितने रन बनाए और कौन से गेंदबाज़ ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। यहां पाएं मैच के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण और अपडेट्स। खेल देखने का समय है, तो आइए अधिक जानकारी के लिए अभी क्लिक करें।

रोहित शर्मा के तुफान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लगातार 30वीं बार दहाई का आंकड़ा पार किया है। इस कारनामे के साथ ही उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जयवर्धने ने लगातार 29 बार दहाई का आंकड़ा पार किया था।

रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 80 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी 57 रन बनाए। इस तरह उन्होंने लगातार 30 बार दहाई का आंकड़ा पार किया।

रोहित का यह रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार लगातार दहाई का आंकड़ा पार करने का है। इससे पहले यह रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम था।

रोहित शर्मा ने अपने करियर में अब तक 100 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इन मैचों में 4878 रन बनाए हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन है।

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 29 अर्धशतक और 5 शतक लगाए हैं। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ा उपलब्धि है। यह उम्मीद है कि रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड को और आगे बढ़ाएंगे।

इशांत और जहीर एक जैसे

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और जहीर खान के टेस्ट क्रिकेट के आँकड़े एक जैसे हैं, जिसे जानकर फैंस हैरान हैं।

इशांत शर्मा और जहीर खान दोनों ने ही भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने दोनों ही 311 विकेट लिए हैं। इशांत शर्मा ने 104 विकेट भारत में और 207 विकेट विदेश में लिए हैं, जबकि जहीर खान ने 107 विकेट भारत में और 204 विकेट विदेश में लिए हैं। दोनों ही गेंदबाजों ने 11 बार 5 विकेट और एक बार 10 विकेट लिए हैं।

इशांत शर्मा और जहीर खान के टेस्ट क्रिकेट के आँकड़े एक जैसे होने से फैंस हैरान हैं। दोनों ही गेंदबाजों ने भारत के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेला है और उन्होंने दोनों ही भारतीय क्रिकेट टीम को कई सफलताएँ दिलाई हैं।

इशांत शर्मा और जहीर खान के आँकड़ों पर सोशल मीडिया पर भी प्रतिक्रियाएं आई हैं।

कई लोगों ने कहा कि यह एक अविश्वसनीय संयोग है कि दोनों ही गेंदबाजों के आँकड़े एक जैसे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है।

इशांत शर्मा और जहीर खान के आँकड़ों से पता चलता है कि दोनों ही गेंदबाजों ने अपने करियर में शानदार प्रदर्शन किया है।

वे दोनों ही भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़े योगदान हैं। उम्मीद है कि वे दोनों ही भविष्य में भी भारतीय क्रिकेट को और सफलताएँ दिलाते रहेंगे।

Here are some of the key points from the article:

  • इशांत शर्मा और जहीर खान दोनों ने ही भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं।
  • उन्होंने दोनों ही 311 विकेट लिए हैं।
  • इशांत शर्मा ने 104 विकेट भारत में और 207 विकेट विदेश में लिए हैं, जबकि जहीर खान ने 107 विकेट भारत में और 204 विकेट विदेश में लिए हैं।
  • दोनों ही गेंदबाजों ने 11 बार 5 विकेट और एक बार 10 विकेट लिए हैं।
  • इशांत शर्मा और जहीर खान के टेस्ट क्रिकेट के आँकड़े एक जैसे होने से फैंस हैरान हैं।
  • दोनों ही गेंदबाजों के आँकड़ों पर सोशल मीडिया पर भी प्रतिक्रियाएं आई हैं।

Here are some of the reactions to इशांत शर्मा and जहीर खान’s stats:

  • “यह एक अविश्वसनीय संयोग है कि दोनों ही गेंदबाजों के आँकड़े एक जैसे हैं।”
  • “यह एक बड़ी उपलब्धि है।”
  • “वे दोनों ही भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़े योगदान हैं।”
  • “उम्मीद है कि वे दोनों ही भविष्य में भी भारतीय क्रिकेट को और सफलताएँ दिलाते रहेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here