कमल हासन कोयंबटूर से DMK गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ सकते हैं

0
67
कमल हासन

कमल हासन कोयंबटूर से DMK गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ सकते हैं

  • तमिल सुपरस्टार और MNM के संस्थापक अध्यक्ष, कमल हासन, 2024 के आम चुनावों में कोयंबटूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं।
  • DMK के सूत्रों ने IANS को बताया कि पार्टी के कोयंबटूर जिला कार्यकारियों ने पहले ही कमल हासन से 2024 के लोकसभा चुनावों में कोयंबटूर सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है।
  • कमल हासन ने हाल ही में एक राज्य-स्तरीय पहुंच अभियान का उद्घाटन किया, जिसे MNM, ‘मक्कलोदु मइम’ के नाम से जाना जाता है, जो कोयंबटूर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में है।
  • बताया जाता है कि DMK कोयंबटूर सीट को कमल हासन को आवंटित करने में रुचि रखती है, क्योंकि उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने बीजेपी की वनथी श्रीनिवासन से 1,728 मतों से हार का सामना किया था।
  • यह खबर तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है और सभी की निगाहें इस पर टिकी हैं कि हासन आखिरकार क्या फैसला लेते हैं।
  • अगर हासन कोयम्बटूर से चुनाव जीतते हैं, तो यह डीएमके गठबंधन के लिए एक बड़ी जीत होगी।

अगर ये कोयंबटूर से चुनाव लड़ते हैं, तो यह एक बड़ा राजनीतिक उलटफेर होगा, क्योंकि उन्होंने पहले ही तमिलनाडु में MNM के लिए मुख्यमंत्री पद का चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। यह भी देखना होगा कि DMK और MNM के बीच गठबंधन किस हद तक मजबूत है।

कमल हसन

कमल हासन एक बहुत ही प्रतिभाशाली भारतीय अभिनेता है।, जिन्होंने अपने जीवन के दौरान अपनी बेहद साहसिक अदाकारी और रंगीन अभिनय के लिए दुनिया भर में पहचान बनाई है। उनके विभिन्न रोल्स में जादूगर तरीके से निभाई गई प्रतिभा ने लोगों के दिलों में जगह बना ली है। इस लम्हे के साथ, इस लेख में हम कमल हासन के जीवन, करियर, उपलब्धियां और उनके अन्य रोचक तथ्यों को जानेंगे। तो चलिए, शुरू करते हैं!

कमल हासन का परिचय

हासन जी का जन्म 7 नवंबर, 1954 को तमिलनाडु, भारत में हुआ था। उनके पिता का नाम सर्कारी अफसर स्वर्गिय सर श्रीनिवासन था, जो भारतीय फिल्म निर्माता भी थे। उनकी मां का नाम राजलक्ष्मी था और वे अभिनेत्री थीं। कमल का बचपन से ही अभिनय के प्रति रुचि थी, और वे छोटी उम्र से ही अपने पिता के साथ फिल्म सेट्स पर जाती थीं।

कमल के करियर की शुरुआत

कमल का अभिनयी करियर 6 साल की उम्र में उन्हें एक छोटे से रोल में टेलीविजन शो “कल्याणी” में दिखाई देने से शुरू हुआ था। इसके बाद, उन्होंने विभिन्न तमिल फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया और धीरे-धीरे वे भारतीय सिनेमा के एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गईं।

कमल के लोकप्रिय फिल्में

  1. मून्राम पिराई (मूनुड्राम पिरै) (1981)
  2. नायकन (1987)
  3. अप्पू राजा (1989)
  4. हिंदुस्तान की कसम (1992)
  5. चाचा भतीजा (1996)
  6. हे राम (2000)
  7. विरासत (1997)
  8. अप्पू राजा: दोस्ती का बंधन (2009)

हासन के विभिन्न भूमिकाएँ

कमल ने अपने शानदार करियर में विभिन्न प्रकार के किरदारों में अपनी प्रतिभा का परिचय किया है। उनके अभिनय में उनकी वास्तविकता को देखकर लोग उन्हें एक शानदार अदाकारा मानते हैं। यहां कुछ प्रसिद्ध भूमिकाएँ हैं जिनमें वे अपनी खासियत दिखाते हैं:

अप्पू राजा – हंसते रहें, हँसाते रहें!

इस फिल्म में हासन ने एक मजेदार भूमिका निभाई थी, जहां वे अपने एक्टिंग के दम पर लोगों को हँसाते रहे। इसमें वे अपने नाटकीय अभिनय के माध्यम से लोगों के दिलों में छा गई थीं।

मून्राम पिराई (मूनुड्राम पिरै) – रोमांस का रंगीन त्योहार

इस फिल्म में कमल ने एक पागल आदमी की भूमिका निभाई थीं, जिसमें वे एक सामान्य महिला से मोहब्बत करते हैं और उसे अपने प्यार का इजहार करने के लिए अनोखे अंदाज में उतरते हैं।

K. हासन के अभिनय की सराहनीय विशेषताएँ

  • उनके भावुक अभिनय के जरिए वे अपने किरदारों को जीवंत करते हैं।
  • वे विभिन्न भाषाओं में अभिनय करने में निपुण हैं, जिससे वे एक सामान्य भाषा में भी अपनी भावनाओं को प्रभावी तरीके से प्रकट कर सकते हैं।
  • उनके चेहरे पर किरदार के भावों के साथ खेलने की क्षमता है, जो उन्हें एक अद्भुत अभिनेता बनाती है।
  • वे अपने विभिन्न फिल्मों में अलग-अलग शैलियों में अभिनय करने में सक्षम हैं और हर रोल को अपने साथी के साथ नए दर्शकों के दिलों में बसा लेते हैं।

कमल के रचनात्मक सफलता का अनुभव

कमल हासन के रचनात्मक क्षेत्र में भी वे अपने अभिनय के धार्मिक संसार को बढ़ावा देती हैं। उन्होंने विभिन्न फिल्मों में निर्देशक, लेखक और निर्माता के रूप में भी अपनी मार्क छोड़ी है। उनके द्वारा निर्मित और निर्देशित फिल्म “चाचा चौधरी” भी लोगों को अच्छा प्रतिक्रिया मिला था।

विश्वसनीय स्रोतों से K. हासन की जानकारी

कमल हासन जैसी प्रतिभाशाली अदाकारा के बारे में जानकारी की नि:शंकितता के लिए, हम उनके आधिकारिक वेबसाइट और विभिन्न गतिविधियों की रिपोर्टिंग करने वाली साइट्स का उपयोग कर सकते हैं। उनके भारतीय सिनेमा और नृत्य के क्षेत्र में किए गए बड़े परिवर्तनों के बारे में विवरण प्राप्त करके, हम उनकी प्रतिभा, विशेषताएँ और करियर के बारे में अधिक जान सकते हैं।

FAQs

  1. कमल का जन्म कब हुआ था? कमल का जन्म 7 नवंबर, 1954 को हुआ था।
  2. K.हासन ने कितनी भाषाओं में अभिनय किया है? K.हासन ने विभिन्न भाषाओं में अभिनय किया है, जिनमें तमिल, हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, और मलयालम शामिल हैं।
  3. K.हासन की पहली फिल्म कौन सी थी? हासन की पहली फिल्म “कल्याणी” थी, जिसमें उन्हें 6 साल की उम्र में एक छोटे से रोल में दिखाया गया था।
  4. हसन ने कितने राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं? हासन ने अपने उत्कृष्ट अभिनय के लिए एकलव्य, पद्म भूषण, पद्मश्री, और नेशनल अवार्ड जैसे कई राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं।
  5. कमल के रचनात्मक क्षेत्र में कितने फिल्में निर्मित और निर्देशित की हैं? कमल ने अपने रचनात्मक क्षेत्र में विभिन्न फिल्मों को निर्मित और निर्देशित किया है, जिनमें “चाचा चौधरी” भी शामिल है।
  6. हासन की आगामी फिल्मों का विवरण क्या है? उनकी आगामी फिल्मों का विवरण उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा, जिसे देखकर आप उनकी नई प्रोजेक्ट्स के बारे में अधिक जान सकते हैं।

निष्कर्षण

कमल हासन, भारतीय सिनेमा की एक अनमोल रत्न हैं जिनके अभिनय की कहानी उनके तरल अभिनय और विविध रोल्स के माध्यम से लोगों के दिलों में बस गई है। उनके साहसिक अभिनय के पीछे की कहानियों और साहित्यिक अभिनय के पीछे की कहानियों से लोग उन्हें एक उत्कृष्ट कलाकार मानते हैं। उनके अभिनय के साथ, वे अपनी प्रतिभा के जरिए सिनेमा के समंदर में उमड़ चुके हैं और हम उन्हें सदैव सम्मान से याद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here